अगले साल लॉन्च होगा मेटा कंज्यूमर ग्रेड वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, जानिए पूरी जानकारी

Meta consumer grade virtual reality headset to launch next year, get full details here

अगले साल लॉन्च होगा मेटा कंज्यूमर ग्रेड वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, जानिए पूरी जानकारी : मेटा अगले साल एक और उपभोक्ता ग्रेड वर्चुअल रियलिटी हेडसेट लॉन्च करने की योजना बना रही है। बुधवार देर रात कंपनी की कमाई कॉल पर, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि नया हाई-एंड वीआर हेडसेट उपयोगकर्ताओं के आसपास के भौतिक वातावरण में आभासी वस्तुओं को मिश्रित करने के लिए उच्च-रिज़ॉल्यूशन मिश्रित वास्तविकता प्रदान करता है।

आभासी और मिश्रित वास्तविकता पर आधारित
जुकरबर्ग ने कहा, “अगले कई वर्षों में क्वेस्ट प्रो लाइन के लिए हमारा लक्ष्य वर्चुअल और मिश्रित वास्तविकता में अधिक लोगों को पीसी पर अपना काम बेहतर ढंग से करने में सक्षम बनाना है।”

मुझे लगता है कि हमारा काम ऐतिहासिक महत्व लेने जा रहा है और पूरी तरह से नए दृष्टिकोण की नींव रखेगा। जुकरबर्ग का मानना ​​​​है कि इससे मौजूदा माहौल को नेविगेट करने और एक बेहतर फर्म के रूप में विकसित होने के लिए मजबूत प्राथमिकता, अनुशासन और क्षमता पैदा होगी। बनने में मदद करेगा.

ये भी पढ़े : Elon Musk बने ट्विटर के ‘बिग बॉस’, भारतीय CEO पराग अग्रवाल को कंपनी से किया बाहर

हाल ही में लॉन्च किया गया मेटा क्वेस्ट प्रो
हाल ही में मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला की उपस्थिति में मेटा क्वेस्ट प्रो का अनावरण किया, जो पूर्ण-रंग मिश्रित वास्तविकता जैसी सुविधाओं से भरा एक वीआर हेडसेट है। इसकी कीमत 1,500 डॉलर थी।

वर्चुअल और मिश्रित वास्तविकता की संभावनाओं का विस्तार करने के लिए डिज़ाइन किए गए उन्नत हेडसेट की एक नई लाइन में मेटा क्वेस्ट प्रो पहला उत्पाद था। इसका पैनकेक लेंस तेज दृश्यों को दिखाते हुए हेडसेट के आकार को कम करते हुए कई बार प्रकाश को मोड़ देता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *