Airtel 5G: इस दिन लांच हो रहा है Airtel 5G, जानिए कैसी होगी 5G की स्पीड और कैसे करना है यूज़

Airtel 5G is launching on this day

इस दिन लांच हो रहा है Airtel 5G– भारत में 5G सेवाएं कब और किस कीमत पर लॉन्च होंगी, इसको लेकर कई महीनों से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं। एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो ने पिछले महीने 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में हिस्सा लिया था और तब से कंपनियां धीरे-धीरे अपनी 5जी सेवा की समयसीमा में बदलाव कर रही हैं।

हम आपको बताना चाहेंगे कि एयरटेल ने हाल ही में अपनी 5जी सेवाओं के लॉन्च की तारीख के साथ-साथ अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष संदेश की घोषणा की है।

इस दिन एयरटेल लॉन्च करेगी 5जी!

आपको बता दें कि एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने अपने यूजर्स के लिए एयरटेल 5जी सेवाओं के बारे में कुछ अहम बातों का ऐलान किया है।

उम्मीद की जा रही है कि एयरटेल इस महीने यानी सितंबर 2022 के अंत तक 5जी सेवाएं शुरू कर देगी। उनके मुताबिक, एयरटेल 5जी सेवा दिसंबर तक प्रमुख मेट्रो शहरों में पहुंच जाएगी। 2023 के अंत तक एयरटेल भारत की पूरी शहरी आबादी को कवर कर लेगा।

यूजर्स को मिला कंपनी का खास मैसेज

Airtel की 5G सेवाओं का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को कंपनी की 5G सेवाओं का उपयोग करने के लिए 5G स्मार्टफोन की आवश्यकता होती है।

एयरटेल के पत्र में, कंपनी का दावा है कि उपयोगकर्ताओं को एयरटेल 5 जी के लिए नए सिम कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी और सभी स्मार्टफोन सेवा का उपयोग करने में सक्षम होंगे। हालाँकि, फोन को काम करने के लिए 5G को सपोर्ट करना चाहिए।

Airtel 5G से स्पीड काफी बढ़ जाएगी

एयरटेल के सीईओ के मुताबिक, 5जी 4जी के मुकाबले काफी तेज होगा। उनके ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि 5G की स्पीड 4G से 100 गुना बढ़ जाएगी।

Read Also-

लो-बैंड 5G की स्पीड 50 से 250 एमबीपीएस होगी, मिड-बैंड 5जी की स्पीड 100 से 900 एमबीपीएस होगी, और हाई-बैंड 5जी में गीगाबाइट की स्पीड होगी। जुलाई 2022 में भारत की औसत फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड 72.3Mbps थी, जबकि टेस्टिंग स्पीड 1.8Gbps है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.